गुरुवार, 11 सितंबर 2014

सीगेट ने 8 टी.बी. का हार्ड ड्राइव उतारा


सीगेट ने 8 टी.बी. का हार्ड ड्राइव उतारा

















स्टोरेज समाधान क्षेत्र में अग्रणी सीगेट तकनीकी पी.एल.सी. ने 8 टी.बी. हार्ड डिस्क ड्राइव पेश किया है। इस मौके पर सीगेट के मार्केटिंग उपाध्यक्ष स्काट होम ने कहा कि, "हमारी दुनियां ज्यादा मोबाइल होती जा रही है और अब हम डाटा तैयार करने और उसकी खपत के लिए जिन उपकरणों का उपयोग करते है उनकी संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। सीगेट इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है और इसके तहत इसने विश्व का पहला 8 टी.बी. एच.डी.डी. पेश किया है जो उच्च क्षमता वाले स्टोरेज की पूर्ति करने के लिए नया समाधान है।"
 
हार्ड डिस्क ड्राइव के लिए आई.डी.सी. के रिसर्च उपाध्यक्ष ऑन रिडनिंग ने कहा कि सार्वजनिक और निजी डाटा सेंटर भारी मात्रा में डाटा को कार्य कुशल ढंग से स्टोर करने के लिए संघर्ष कर रहे है। सीगेट का नया 8 टी.बी. एच.डी.डी. आई.टी. प्रबंधकों को डाटा सेंटर में स्टोरेज क्षमता बढ़ाने के लिए एक नया विकल्प मुहैया कराता है। वहीं ग्राहकों को किफायती ढंग से डाटा स्टोर करने में सहायता करके यह उद्योग में डाटा स्टोरेज के लिए सर्वश्रेष्ठ वाट्स प्रति जी.बी. का दावा करता है।
 
क्लेवरसेफ में रिसर्च और डवलपमेंट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष टॉम शिरले ने इस मौके पर कहा कि क्वेलरसेफ एक बार फिर सीगेट के साथ साझेदारी करके उत्साहित है। इस समय ड्राइव की शिपिंग चुने हुए ग्राहकों को हो रही है, अगले तिमाही में यह बड़े पैमाने पर उपलब्ध होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें